कहां कहां था भूकंप का असर, कहां हुआ नुकसान

 

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सोमवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के दो तेज झटकों से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। भूकंप का पहला झटका रात 10:35 बजे आया। करीब 15 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

वहीं, NDRF की 4 टीमें उत्तराखंड के लिए रवाना कर दी गई हैं। कालीमठ घाटी की 1 महिला घायल हो गई है। घायल का नाम सीता देवी पत्नी अमर सिंह है। महिला के 7 साल के बेटे को भी हल्की चोटें लगी हैं। दरअसल, दोनों कमरे के अंदर सो  रहे थे। रात 1 बजकर 52 मिनट पर एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने खुद भूकंप को लेकर हालात का जायजा लिया, उन्होंने अधिकारियों से तैयारियों को लेकर बातचीत की।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग घबराते हुए घरों और दफ्तरों से भागकर बाहर निकल आए। भूकंप के झटके रात 10:35 बजे महसूस हुए। फिलहाल अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम हाई असर्ट पर है। इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भूकंप को लेकर राज्यों से रिपोर्ट मांगी  हैं। साथ ही उन्होंने NDRF की टीम को अलर्ट पर रहने को कहना है। हालांकि NDRF के डीजी रंजित पंचनंदा ने कहा कि है कि जवान किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर और उत्तराखंड के अलावा यूपी के मथुरा, सहारनपुर, शामली, मेरठ में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। पंजाब में चंडीगढ़ समेत दूसरे इलाकों में भी लोगों ने तेज झटके महसूस किए गए। सबसे अधिक अफरा-तफरी का माहौल  ऊंचे अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के बीच देखने को मिला।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *