नोएडा के मॉडर्न स्कूल में रंगारंग वार्षिक उत्सव

नोएडा।  मॉडर्न स्कूल (एस-१) सेक्टर-११ के प्रांगण में   “उत्सव” समारोह का आयोजन किया गया । रंगारंग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  राजेश कुमार सिंह , ओ.एस . डी, नोएडा  थे।अन्य गणमान्य अतिथियों में ग्रुप कप्तान अनिल शर्मा और डॉ. नमन शर्मा एम.डी. मानस हॉस्पिटल नोएडा  भी उपस्थित थे।

अतिथियों के स्वागत में नन्हें कलाकारों ने स्वागत गान गाया। कार्यक्रम का प्रारम्भ  दीप प्रज्वलित कर किया गाया। स्कूल की मुख्यध्यापिका डॉ. इंदिरा सिंह ने पूरे वर्ष की स्कूल की गतिविधियों से अतिथियों को अवगत कराया।

 

गणपति की अाराधना त्यौहारों का महत्व और नन्हें कलाकारों द्वारा चलो स्कूल चलें की प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।फाल्गुन  की छटा, बेटी बचाओ और पहाड़ी नृत्य ने दर्शकों को थिरकने पर विवश कर दिया और सारा पंडाल करतल ध्वनि से गूंज उठा।

मॉडर्न स्कूल नोएडा के प्रतिष्ठित स्कूलों में शुमार हैं। दिल्ली और एनसीआर में स्कूल की कई शाखाएं हैं और यहां होने वाला वार्षिक उत्सव मशहूर है। कार्यक्रम के लिए छात्र-छात्राएं शिक्षकों के मार्गदर्शन में तैयारी करते हैं और ज्यादा से ज्यादा बच्चों को भागीदारी के लिए प्रेरित किया जाता है।

यही नहीं नन्हे मुन्ने बच्चों को आगे बढ़ाने पर जोर रहता है ताकि उनकी प्रतिभा को पहचाना जा सके और वो अपनी पसंदीदा विधा में आगे बढ़ने का प्रयास कर सकें।

सैकड़ों की तादाद में अभिभावक भी पूरे कार्यक्रम में उपस्थित होकर बच्चों का उत्साह बढ़ाते हैं। इसके लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां की जाती हैं और ऐसे अतिथियों का चुनाव किया जाता है जो बच्चों के मार्गदर्शक रहें। इस बार भी एक महीने से ज्यादा कार्यक्रम की तैयारियां की गईं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *