Sex के 5 फैक्ट्स

नई दिल्ली।लव गुरु आपको बताएंगे  सेक्स से जुड़े 5 फैक्ट्स । जो आपको काफी हैरान कर देंगे इसके बारे में आप नहीं जानते होंगे , जो हैरान करने वाला हैं।

1. सेक्स की जरुरत नहीं

सेक्स परसेंटेज पर ग़ौर करने के बाद यह पता चला कि हर इंसान की अपनी ज़रूरत है पर दुनिया की कुल आबादी के 4 percent से लेकर कुल 3 percent लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कभी भी सेक्स की ज़रूरत ही नहीं महसूस होती। हालांकि इन लोगों ने भी कभी न कभी यौन संबंध बनाए होते हैं।

2. होमो सेक्स 

रिपोर्ट के मुताबिक  दुनिया भर में क़रीब पंद्रह फ़ीसदी लोग समलैंगिक संबंध बनाना चाहते हैं। इनमें औरतें और मर्द दोनों शामिल हैं। हालांकि ये आंकड़ा आपके सवाल के हिसाब से बदल सकता है। अगर आप आकर्षण या खिंचाव को पैमाना बनाएंगे तो दूसरा जवाब मिलेगा। समलैंगिक बर्ताव की बात करेंगे तो ये आंकड़ा फिर बदल जाएगा।

3. वन नाइट स्टैंड 

वन नाइट स्टैंड की बहुत चर्चा होती है पर असल में वो बहुत कम होता है। लोग तो ये भी सोचते हैं कि ऐसे रिश्ते सिर्फ़ युवाओं के बीच चलन में हैं। लेकिन एक सर्वे के मुताबिक़, बुज़ुर्गों के बीच भी ‘वन नाइट स्टैंड’ के आंकड़े युवाओं के बराबर ही हैं। जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के मुताबिक़, सबसे ज़्यादा 53 परसेंट लोग, लंबे रिश्ते के साथी से सेक्स करते हैं। वहीं चौबीस फ़ीसदी लोग कैज़ुअल पार्टनर के साथ रिश्ते बनाते हैं। दोस्तों के साथ यौन संबंध बनाने वालों की संख्या 12 फ़ीसदी है, तो अनजान लोगों के साथ केवल नौ फ़ीसदी लोग सेक्स करते हैं और इन सारे अंदाज़े के विपरीत, सेक्स वर्करस से केवल दो फ़ीसदी लोग यौन संबंध बनाते हैं।

4. ओरल सेक्स

अमरीका में हुए ग्लोबल सेक्स सर्वे के आंकड़े के मुताबिक चालीस परसेंट लोग हफ़्ते में एक से तीन बार सेक्स करते हैं। वहीं 28 परसेंट लोग महीने में एक या दो बार। केवल साढ़े छह परसेंट लोग हफ़्ते में चार या इससे ज़्यादा बार जिस्मानी रिश्ते बनाते हैं। वहीं 18 परसेंट ऐसे हैं, जिन्होंने पिछले एक साल में एक बार भी सेक्स नहीं किया है। आठ फ़ीसदी ऐसे हैं जो साल में एक बार यौन संबंध बनाते हैं। सर्वे से एक सबसे चौंकाने वाली बात सामने आई कुछ ऐसे बुजुर्ग भी हैं जो युवाओं से ज़्यादा यौन संबंध बनाते हैं। कई तो महीने में दो बार और क़रीब ग्यारह फ़ीसदी लोग हफ़्ते में एक बार सेक्स करते हैं।

जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन के मुताबिक़, 86%महिलाएं और 80% मर्द, सामान्य यौन संबंध बनाते हैं… सर्वे के मुताबिक़ 67 %महिलाएं और 80%मर्द ओरल सेक्स करते हैं…

5. किसको कितना वक्त लगता है सेक्स करने में  

यौन संबंध बनाने में लगने वाले वक़्त की बात करें तो सामान्य जोड़े इसमें पंद्रह से तीस मिनट ख़र्च करते हैं। इतना ही वक़्त गे मर्द लेते हैं। वहीं, लेस्बियन महिलाएं यौन संबंध में सबसे ज़्यादा तीस से चालीस मिनट लगाती हैं। लेस्बियन महिलाएं, गे मर्दों या सामान्य जो़ड़ों के मुक़ाबले कम ही जिस्मानी संबंध बनाती हैं। ये दावा कनाडा और अमरीका में हुए एक सर्वे के हवाले से किया गया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *