दिल्ली के नेहरु प्लेस में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

 

नई दिल्ली। दिल्ली के नेहरू प्लेस इलाके में 3 बजे तड़के बदमाशों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक बदमाश को  गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। पुलिस फरार बदमाश की तलाश कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक जब बदमाशों और दिल्ली पुलिस के बीच गोलियां चलनी शुरू हुईं तो सनसनी फ़ैल गई।  राहत की बात यह रही कि बदमाशों ने जो गोलियां चलाईं उनमे से 2 गोली पुलिस कर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगीं।

वहीं, डीसीपी रोमिन बनिया ने बताया कि जो बदमाश पकड़ा गया उसका नाम अकबर उर्फ़ दानिश है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस को अकबर की तलाश लूट, स्नेचिंग और हत्या के प्रयास के कई मामलों में थी। पुल प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस कर्मियों पर फायरिंग के मामले में इसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम  भी रखा हुआ था।’

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन बदमाशों के बारे में साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ के इन्स्पेक्टर राजेन्द्र कुमार, सब इन्स्पेक्टर योगेश, जितेंद्र, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर श्यामवीर, सुखबीर, हेड कॉन्स्टेबल अनिल, नरेश और कांस्टेबल विनीत की टीम को सूचना मिली थी। उसी सूचना पर पुलिस टीम ने नेहरू प्लेस मेन रोड पर बेरिकेड लगा रखा था।

बाइक पर सवार बदमाशों ने वहां पहुंचकर जब बेरिकेट देखे तो वापस मुड़कर भागने लगे। पुलिस कर्मियों ने स्विफ्ट गाड़ी से उनका पीछा किया तो उन्होंने कार में टक्कर मार दी और कमल मन्दिर की तरफ भागने लगे लेकिन आगे रास्ता बन्द था। जब पुलिस टीम उनके नजदीक पहुंच गई तो दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिनमें से 2 गोलियां पुलिसकर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी।

जवाबी करवाई में पुलिस ने 5 राउंड फायर किये और एक बदमाश को दबोच लिया। जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया। दोनों बदमाशों ने मुठभेड़ के दौरान 8 राउंड फायरिंग की। वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 5 राउंड फायर किए।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *