MCD चुनाव में ‘आप’ से टिकट पाने वालों का आकड़ा हुआ 10 हजार के पार!

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायकों की सैलरी के बाद नेताओं ने पार्षदों की सैलरी बढ़ाने की आवाज़ भी बुलंद कर दी है। ‘आप’ नेता का कहना है कि पब्लिक सर्वेंट की सैलरी बढ़ाई जाए तो वो ईमानदारी से काम करेगा। दरअसल, आम आदमी पार्टी से टिकट पाने के लिए किए गए आवेदनों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के लिए 2 हजार 902, उत्तरी दिल्ली के लिए 3 हजार 5 सौ 33, दक्षिण दिल्ली के लिए 3 हजार 6 सौ 73 लोगों ने आवेदन किया है। आपको बता दें कि 272 सीटों पर उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट अरविंद केजरीवाल के बंगलुरु से लौटने के बाद तय की जाएगी।
मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के टिकट के लिए लाजपत नगर के वार्ड 57-S को हाल ही में परिसीमन के बाद जनरल सीट घोषित किया गया है, जो विधानसभा जंगपुरा का हिस्सा है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने पार्षद के तुनाव के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी।

सूत्रों के मुताबिक लाजपत नगर के 57-S वार्ड से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अभिषेक ने भी आवेदन किया है, जो बिहार के रहने वाले हैं और पिछले 5 साल से लाजपत नगर में रह रहे हैं। गुडगांव की एक रियल स्टेट कंपनी में मैनेजर के पद पर काम कर रहे हैं। अगर ये टिकट फाइनल हो जाता है तो नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगे।अभिषेक का भी मानना है कि विधायकों की तरह पार्षदों की सैलरी भी बढ़नी चाहिए।

वहीं, भावना वशिष्ठ ने जंगपुरा के 2 वार्डों से आम आदमी पार्टी का टिकट पाने के लिए आवेदन किया है। हैरानी की बात है कि वार्ड 57-S लाजपत नगर से 10 लोगों ने और 55-S वार्ड दरियागंज जो महिला सीट है से आम आदमी पार्टी की 11 महिलाओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है। भावना वशिष्ठ के पति सरकारी मुलाज़िम हैं और वो अपने 2 बच्चे के साथ ख़ुद के मकान में पिछले 14 सालों से रह रहीं हैं। उनका कहना है कि पार्षद को मिलने वाली सैलरी अगर कम पड़ी तो अपनी जेब से रुपये खर्च करने से पीछे नहीं हटेंगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *