अगर कर रहे हैं टाइम पास अफेयर, तो रहें इन बातों से दूर

नई दिल्ली। क्या आप एक ऐसे रिलेशन में हैं जिसके भविष्य को लेकर आपकी कोई प्लानिंग नहीं है? अगर आपका जवाब हां है, तो अपने रिश्ते को इंजॉय करते हुए कुछ सावधानियां बरतना जरूरी है। भले ही आप जिम्मेदारियों से बचते हुए एक आजाद रिश्ते को जी रहे हों, लेकिन चाहकर भी इन जिम्मेदारियों से बचा नहीं जा सकता।

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर
इस रिश्तें में आने के आपके अपने कारण होंगे, फिर भी यह बात हमेशा याद रखें कि इस रिश्ते के बारे में पता चलने पर आपका पार्टनर इसे स्वीकार नहीं कर पाएगा। ऐसे में आपके पारिवारिक रिश्ते पर इसके क्या इफेक्ट हो सकते हैं। इस बारे में पहले ही विचार लें।

कमिटमेंट
जिन अफेयर्स में कोई कमिटमेंट नहीं होता,मतलब जो पहले से ही दोनों तरफ से सिर्फ टाइम-पास के लिए होता है, वहां भी कई अघोषित कमिटमेंट अपने आप चले आते हैं। क्योंकि रिश्ते बनने की यह बेसिक नीड है। तो इस टेम्प्ररी रिश्ते के कोड ऑफ कंडक्ट्स का जरूर ध्यान रखें।

भावनात्मक जुड़ाव
याद रखिए, यह पहले ही तय हो चुका है कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है। मतलब, आपके रिश्ते की राह शादी की मंजिल तक नहीं जानी है। ऐसे में पहले ही तय करके चलें कि आपको अपने इस रिश्ते को किस हद तक डिस्क्लोज करना है। आज एक्साइटमेंट में सोशल मीडिया पर शेयर की गई आपकी इंटिमेट तस्वीरें कल आपके लिए इमोशनल टॉर्चर का सबब बन सकती हैं। अपनी भावनाओं को तय दायरे के भीतर रखना जरूरी है। ताकि कल अगर आपका पार्टनर मूव करना चाहे तो आप भावनात्मक तौर पर न टूटें।

सेफ्टी
बिना शादी के बेडरूम रिलेशन को इंजॉय करना या न करना, यह आपकी चॉइस है। याद रखिए, अगर आप इस दिशा में बढ़ रहे हैं तो कॉन्डम और हाइजीन का ध्यान जरूर रखें। ताकि अनवॉन्टेड प्रेग्नेंसी की खबर आपको दिक्कत न दे और किसी भी घातक बीमारी से आप बचे रहें।

दूरी और बढ़ेगी
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में आप किसी भी वजह से जा रहे हों, याद रखें, अंतत: यह रिश्ता आपको दिक्कत ही देगा। साथ ही आपकी शादीशुदा जिंदगी में दूरियां और बढ़ जाएंगी।

रिश्ते का अंत
टाइम-पास के इरादे के साथ शुरू किए गए कम ही रिश्तों का अंत सुखद होता है। ज्यादातर में दिलों की टीस हमेशा सालती रहती है। अगर आप ऐसे किसी भी अनुभव से बचना चाहते हैं तो हर कदम भविष्य को ध्यान में रखते हुए उठाएं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *